Type Here to Get Search Results !

जेद्दा केंद्रीय विकास कंपनी 2028 तक अलवणीकरण संयंत्र को सांस्कृतिक संग्रहालय में बदलने के लिए

0

 जेद्दा केंद्रीय विकास कंपनी 2028 तक अलवणीकरण संयंत्र को सांस्कृतिक संग्रहालय में बदलने के लिए 


जेद्दाह: जेद्दा केंद्रीय विकास कंपनी ने घोषणा की है कि वह वर्तमान में जेद्दा अल वणीकरण संयंत्र को एक संग्रहालय में बदलने पर काम कर रही है जो राजा अब्दुलअजीज के समय से लेकर आज तक शहर की औद्योगिक विरासत का दस्तावेजीकरण करेगा।
सऊदी अरब के जेद्दा सेंट्रल प्रोजेक्ट के सीईओ अहमद अब्दुलअज़ीज़ अल-सलीम ने कहा कि संग्रहालय एक "समृद्ध अनुभव" प्रदान करेगा जो अल वणीकरण की प्रक्रिया को "इसके ऐतिहासिक और वैज्ञानिक दोनों पहलुओं" में विस्तृत करेगा।
बहु-पुरस्कार विजेता ब्रिटिश वास्तुकला कंपनी हीदरविक स्टूडियो के साथ इंजीनियरिंग और वास्तुशिल्प डिजाइन के अनुबंध में परियोजना के तट पर एक बड़ा सांस्कृतिक केंद्र स्थापित करना शामिल है।
संग्रहालय 2028 में खुलेगा और इसमें अन्य विशेषताओं के अलावा, रचनात्मक दृश्य उत्पादन और उद्योग और संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रदर्शनियों के लिए समर्पित स्टूडियो शामिल होंगे।
अल-सलीम बंदरगाह शहर के 5.7 मिलियन वर्ग मीटर को विकसित करने के लिए SR75 बिलियन ($20 बिलियन) की योजना की देखरेख कर रहा है, जिसमें ओपेरा हाउस, एक संग्रहालय, एक खेल स्टेडियम और कोरल फार्म जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय स्थल शामिल होंगे।
इसमें एक मरीना, रेस्तरां, समुद्र तट रिसॉर्ट्स, 2,700 से अधिक होटल के कमरे और किंगडम के दूसरे सबसे बड़े शहर में 17,000 घर होंगे, जिसकी आबादी लगभग 4 मिलियन है।
 विकास के पीछे फर्म के अनुसार, जेद्दा केंद्रीय परियोजना से शहर में 25,000 नौकरियां सृजित होने की उम्मीद है।
2020 में, पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री के निर्देश के बाद अल वणीकरण संयंत्र की अंतिम दो चिमनियों को पर्यावरणीय कारणों से बंद कर दिया गया था क्योंकि संयंत्र की उच्च परिचालन लागत थी और प्रदूषित धुएं के प्रसार के पीछे एक प्रमुख कारण था।  1990 से हवा
 खारा जल रूपांतरण कार्पोरेशन अब बेहतर पर्यावरण के लिए अधिक टिकाऊ और नवीन विल वणीकरण तकनीकों पर निर्भर करता है।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad