बकायेदारों के पास आज आखिरी मौका, कल से उतरने लगेंगे मीटर

Up Crime Express
0

 दस हजार से दो लाख रुपये तक के बकाया बिलों की बनने लगी सूची


लखनऊ। यूपी पावर कार्पोरेशन की एकमुश्त समाधान योजना का लाभ लेने का आज आखिरी मौका है। नए साल में अभियंता इनकी बिजली काटकर मीटर, केबल उतारने का अभियान शुरू करेंगे। एकमुश्त समाधान योजना के तहत 100 फीसदी तक सरचार्ज माफी व बिजली चोरी के जुर्माने पर 65 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। रविवार को योजना का आखिरी दिन है, वहीं भारी तादाद में बकायेदारों व बिजली चोरों ने बकाया बिल और जुर्माना जमा नहीं किया है। लेसा के अभियंता नए साल में इनसे वसूली करेंगे। शनिवार से ही 10 हजार से दो लाख रुपये तक के बकाया बिजली बिलों के विवरण की सूची बनने लगी है। कार्रवाई के दौरान जिन बकायेदारों की बिजली काटी जाएगी उनकी निगरानी भी होगी, ताकि कनेक्शन जोड़कर बिजली चोरी न कर सकें। जो संविदा कर्मचारी बिल जमा किए बिना कनेक्शन जोड़ेगा, उसके खिलाफ एफआईआर होगी। पावर कॉर्पोरशन के निदेशक वाणिज्य अमित कुमार ने बताया कि सहूलियत देकर बिल जमा करने का मौका देने के बावजूद बहुत से उपभोक्ताओं ने पुरानी देनदारी नहीं चुकाई है। नए साल से इन पर सख्ती शुरू होगी।

*तहसील करेगा कुर्की :-* 
लेसा के अभियंताओं ने बताया कि बकाया रकम की वसूली को जो मामले तहसील भेजे गए थे, उन्हें भी एकमुश्त समाधान योजना में बिल जमा करने की सहूलियत दी गई थी। बहुत से . बकायेदारों ने तहसील से आरसी जारी होने के बाद भी योजना का लाभ नहीं लिया। अब इनसे वसूली के लिए तहसील कुर्की करेगा।

*आज देर रात तक खुलेंगे दफ्तर :-* 
रविवार को एकमुश्त समाधान योजना में ब्याज, जुर्माना से छूट पाने के लिए पंजीकरण कराने का अंतिम दिन है। इसके लिए बिजली दफ्तर देर रात तक खुलेंगे। इस संबंध में मध्यांचल निगम के एमडी भवानी सिंह खंगारीत ने शनिवार को निर्देश दिए। उपकेंद्र से लेकर अधिशासी अभियंता के कार्यालय और बिल जमा करने वाले काउंटर को भी खोला जाएगा।


Report jahangir khan

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top