Type Here to Get Search Results !

दीवानी न्यायालय के स्टे आर्डर के बाद भी हल्का लेखपाल द्वारा की गई पैमाइश जिससे गांव में बढ़ा विवाद।

0

 स्टे के बाद भी पीड़ित न्याय के लिए दर दर भटकने को मजबूर 


निजामाबाद थाना क्षेत्र के सुराई गांव में आराजी नंबर 300 रकबा 50 एयर का मुकदमा लीला बनाम बालचंद आदि सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन आजमगढ़ में सिविल जज के यहां विचाराधीन है। जिसमें लीला पुत्र रमेश ने बताया कि विपक्षी गण बालचंद पुत्र श्री राम द्वारा मकान का निर्माण कराया जा रहा था जिसका विरोध करतें हुए रमेश द्वारा पुलिस बुलाकर काम को रुकवा दिया फरिहा चौकी की पुलिस दोनों पक्षों से चालान कर दिया मामला रुक गया । माननीय न्यायालय द्वारा स्पष्ट शब्दों में लिखित आदेश दिया गया कि उपरोक्त वाद में प्रतिवादी गण को आदेशित किया जाता है कि स्टे ऑर्डर आरजी गाटा संख्या 300 रकबा 50 एयर में नक्शा नजरी ABCD विधि विरुद्ध हस्तक्षेप न करें न ही स्थिति में परिवर्तन किया जाए मौके पर यथा स्थिति बनाए रखें।
लेकिन न्यायालय के आदेश को ताक पर रखते हुए हल्का लेखपाल
कमलेश यादव द्वारा जमीन की पैमाइश कर दी गई । गांव में पैमाइश होते ही विवाद बढ़ गया कभी भी दोनों पक्षों में भयंकर विवाद हो सकता है। इधर फरिहा चौकी की पुलिस की रवैया से लीला की परिवार परेशान है ।विपक्षियों द्वारा बार-बार घर का निर्माण कराया जा रहा है रमेश द्वारा डायल 112 से लेकर थाने चौकी का चक्कर लगा कर कार्य रोकने के चक्कर में परेशान है। एक दिन काम बंद रहता है दूसरे दिन काम फिर चालू हो जाता है पुलिस निर्णय नहीं ले पा रही है की काम रोका जाए या शुरू कराया जाए पुलिस की लापरवाही से कभी भी सुराई गांव में अप्रिय घटना हो सकती है। पुलिस द्वारा दोनों पक्षों की चलान बार बार करके अपना छुटकारा पाना चाहती है । लेकिन मामलों मामले के निपटारा करने से पीछे भाग रही है। अस्पक्ष न्यायालय के स्पष्ट आदेश के बाद भी पुलिस कार्य करने से पीछे हट रही है पीड़ित का आरोप है कि पुलिस कहीं ना कहीं विपक्षियों से मिलकर या निर्णय नहीं ले पा रही है कि काम को रोका जाए या शुरू रखा जाए।
यह मामला उप जिला अधिकारी निजामाबाद संत रंजन के यहां पहुंचा तो उन्होंने यह सच तो निजामाबाद को लिखित रूप से आदेशित किया कि न्यायालय के आदेश को सुनिश्चित करायें। इस आदेश के बाद भी पुलिस लीपा पोती की रवैया अपना रही है 
पूरा वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://youtu.be/xKkF7WTuyu8

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad