Type Here to Get Search Results !

Irfan Solanki: सपा विधायक की 20 करोड़ की संपत्ति जब्त, एक ऑनर ही दिखा सका रजिस्ट्री, 27 फ्लैट हुए हैं सील

0

 कानपुर प्रशासन द्वारा सपा विधायक इरफान सोलंकी की दो संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई होगी। जाजमऊ और ग्वालटोली में स्थित संपत्तियों पर पुलिस कार्रवाई करने पहुंच रही है। इसको लेकर हेलाल कंपाउंड में दहशत का माहौल है

कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके तहत जाजमऊ स्थित हिलाल कंपाउंड को पुलिस ने सील कर दिया, जो 20 करोड़ कीमत का है। यहां सुल्तान चैनल पर 28 फ्लैट बनाए गए हैं, जो लगभग सभी बिक चुके हैं। इन्हीं लोगों ने इंस्टॉलमेंट पर खरीदा है। कुछ लोगों की रजिस्ट्री हो चुकी है।वहीं, कुछ लोगों की रजिस्ट्री व दाखिल खारिज हो चुकी हैं, लेकिन कार्रवाई की बात सुनकर आवंटन कराने वाले दहशत में हैं। यहां लोगों का कहना है कि बिल्डिंग को केडीए द्वारा अप्रूव्ड दिखाया गया है। पहले प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन अब उनकी जीवन की कमाई खतरे में दिख रही है। वह लोग आखिर ऐसे में कहां रहने जाएंगे

यहां फ्लैट 21.5 लाख  रुपए में बेचे गए हैं। इसमें कुछ लोगों ने इन्हें खरीदा है। वहीं कुछ लोगों ने इंस्टॉलमेंट पर लिया है। बता दें कि कानपुर में सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके सहयोगी गैंगस्टर साथियों की तकरीबन 27 बेनामी संपत्तियों की सूची तैयार कर ली गई है। 

150 करोड़ की हैं बेनामी संपत्तियां
खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं। इरफान व उनके सहयोगियों की अब तक करीब 150 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को आंका जा चुका है। अफसरों से इस कार्रवाई को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस कार्रवाई को लेकर अलग-अलग टीमें बना दी गईं हैं।

सात नवंबर को दर्ज हुआ था केस
जाजमऊ की डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा ने सात नवंबर को विधायक इरफान सोलंकी पर घर फूंकने के मामले में उन पर व उनके भाई रिजवान सोलंकी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से उन पर पुलिस का कड़ा शिकंजा कसता जा रहा है।

इरफान सोलंकी पर दर्ज हैं आठ मुकदमे
पुलिस ने एक महीने के भीतर इरफान के खिलाफ एक के बाद एक गैंगस्टर एक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज किए थे, इसमें दो में चार्जशीट दाखिल हो गई है। छह मामलों में चार्जशीट अंतिम पड़ाव में है। पुलिस 10 फरवरी तक उन मामलों में भी चार्जशीट दाखिल कर देगी।

इन इलाकों में हैं संपत्तियां
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इरफान व उनके सहयोगियों की बेनामी संपत्ति ग्वालटोली, चमनगंज, कोतवाली, जाजमऊ और चकेरी थाना क्षेत्रों में हैं। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश ने बताया कि विधायक इरफान के भाई रिजवान की भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है। उसके पास भी कानपुर से लेकर उन्नाव तक संपत्तियां हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad