Type Here to Get Search Results !

क्रिस्न परेरा के शारजाह में ड्रग्स केस में फंसकर जेल जाने और फिर छूटने की कहानी

0

 क्रिस्न परेरा के शारजाह में ड्रग्स केस में फंसकर जेल जाने और फिर छूटने 

हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस क्रिस्न परेरा के शारजाह में ड्रग्स केस में फंसकर जेल जाने और फिर छूटने की कहानी. क्रिसन परेरा को कैसे साजिश के तहत फंसाया गया. कैसे वो जेल में गई और कैसे फिर से बाहर आई. आइए जानते हैं पूरी कहानी.…बाटला हाउस और सड़क टू जैसी फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस 27 साल कीकिस्न परेरा शारजाह जानेके लिए 1 अप्रैल 2023 को इंटरनेशनलएयरपोर्ट मुंबई एयरपोर्टपहुंचती है। दो अपैलको दुबई में परेरा काऑडिशन था। ये ऑडिशन शारजाहकी एक पांच सितारा होटलमें एक इंटरनेशनल वेब सीरीजके लिए था। इस ऑडिशनके लिए मुंबई की हीएक कंपनी टैलेंट पूल नेक्रिस्नपरेरा को चुना था। पहलेराउंड का ऑडिशन मुंबई केएक पांच सितारा होटल मेंहुआ था। ये ऑडिशन परेराने क्लीयर कर लिया था।अब फाइनल ऑडिशन के लिएवो शारजाह जा रही थी 


शारजाह जाने और वहां ठहरने का खर्चा टैलेंट पूल कंपनी ने ही उठाया था। परेरा के शारजाह जाने से पहले कंपनी का मालिक परेरा से मिलता है। उसे ऑडिशन के बारे में समझाता है और साथ ही उसे एक टॉफी देता है। उसने परेरा को बताया कि शारजाह में जोऑडिशन होनेवाला है, उसमेंइस टॉफी का भी इस्तेमाल होगा। इसलिए इसे अपने साथ लेते जाओ। 


मां से बात करके ऐसे रो उठी थी क्रिसन परेरा


क्रिस्न परेरा शारजाहकी फ्लाइट में बैठने सेपहले अपनी मां प्रमिला परेरासे बात करती है। वोउसे बताती है कि सबकुछठीक है। अब वो शारजाहलैंड करते ही उसे फोनकरेगी। करीब 3 घंटे कीउड़ान के बाद परेरा शारजाहएयरपोर्ट पर लैंड करतीहै। प्लेन से बाहर आतेही वो अपनी मां कोफोन कर ठीक ठाक पहुंचजाने की खबर देती है।मां को फोन करने केबाद अब वो अपना व्हाट्सएप खोलती है। जिस टैलेंटपूल कंपनी ने उसे ऑडिशनके लिए दुबई भेजा था, उसको मैसेज करने के लिए।मगर व्हाट्स एप खोलते हीवो हैरान रह जाती है।जिस नंबर पर पिछले 15 दिनों से वो व्हाट्स एपचैट कर रही थी, वोसारे चैट्स डिसअपियर होचुके थे।  


हैरान परेराअब उस नंबर पर कॉलकरती है। मोबाइल बंद था।फिर उसे होटल का नामयाद आता है। जहां उसकेनाम की बुकिंग थी। वोहोटल फोन करती है। पताचलता है कि उसके नामकी उस होटल में कोईबुकिंग नहीं है। फिरहोटल स्टाफ से पूछने परये भी पता चलता हैकि उस होटल में नातो कोई प्रोडक्शन टीमठहरी हुई है और नाही वहां कोई ऑडिशन होनेवालाहै। परेरा बुरी तरह चकराचुकी थी। घबरा कर वोमुंबई अपनी मां को दोबाराफोन करती है। मां कोसारी बात बताती है। मांभी हैरान। वो परेरा सेकहती है कि शारजाह एयरपोर्टपर मौजूद पुलिसवालों कोसबसे पहले ये सारी जानकारीदे और साथ ही फौरनदूसरी फ्लाइट पकड़ कर मुंबईलौट आए




क्या है क्रिस्न परेरा की पूरी कहानी 



मां के कहने पर क्रिस्न परेराएक अपैल की सुबह 11 बजेकी ही मुंबई की फ्लाइटबुक कर लेती है। इसकेबाद वो अपनी मां सेकहती है कि अब वोएयरपोर्ट पर पुलिस केपास शिकायत लिखाने जा रहीहै। परेरा के मोबाइल कीबैटरी लगभग खत्म हो रहीथी। उसने अपनी मां कोकहा कि अब सिर्फ 3 परसेंटबैटरी बची है। मोबाइल चार्जकरने के बाद वो दोबाराफोन करेगी। ये कह करवो फोन काट देती है।कायदे से क्रस्न परेरा कोएक अपैल की दोपहर कोही मुंबई लौट आना था।मुंबई की फ्लाइट मुंबई मेंलैंड भी कर जाती है।मगर कृष्ण परेरा मुंबई नहींपहुंचती। घबराए घरवाले लगातारउसके मोबाइल पर फोन कररहे हैं। लेकिन फोन लगातारबंद आ रहा है। पूरीरात बीत जाती है। परेराकी कोई खबर नहीं आती।आखिरकार परेशान घरवाले 2 अपैल को मुंबई पुलिस मेंअपनी बेटी की गुमशुदगीकी रिपोर्ट लिखा देते हैं।अब चूंकि कृष्ण परेरा काआखिरी लोकेशन शारजाह था, लिहाजापुलिसवाले भी शुरुआत मेंटाल मटोल का रवैया हीअपनाते हैं।


इधर दिन बीतता जा रहाहै, उधर परेरा की कोई खबर नहीं आ रही है।शारजाह से दूर मुंबईमें घरवाले लगातार पुलिस के चक्कर काट रहे हैं। पुलिसदो देशों की दूरी औरइलाके का हवाला दे करबस टाल मटोल कर रहीहै। पर परेरा की अबभी कोई खबर नहीं मिलरही। फिर कुछ दिनों बाद अचानक एक दिन कृष्ण परेरा की मां प्रमिला परेरा के मेल बॉक्स में एक मेल आता है। ये मेल शारजाह में भारतीय काउंसलेट की तरफ से भेजा गया था। मेल पढते ही प्रमिला के पैरों तले से जमीन खिसक जाती है। मेल में लिखा था... कृष्ण परेरा को एक अपैल की सुबह शारजाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है। और फिलहाल वो शारजाह सेंटल जेल में बंद है।


इस एक मेल ने पूरे परेरा परिवार को बदहवास साकर दिया था। मेल पढतेही सबसे पहले परेरा कापरिवार मुंबई के उसीपुलिस स्टेशन में पहुंचता है, जहां उन्होंने 2 अपैल कोही उसकी गुमशुदगी कीरिपोर्ट लिखवाई थी। पुलिसवालेमेल पढ़ने के बाद पहलीबार गंभीर होते हैं। आलाअफसरों को इसकी खबर दी जाती है। इसी केबाद मामले को क्राइम ब्रांचको सौंप दिया जाता है।अब क्राइम ब्रांच कृष्ण कीमां प्रमिला परेरा से मुंबईसे लेकर दुबई तक केसफर और ऑडिशन के बारेमें बारीक से बारीक चीजपूछती है। प्रमिला कीमां की कहानी सुनने के बाद क्राइम ब्रांच की टीमदो लोगों को उठाती है। इनमें से एक का नामरवि है और दूसरे काएंथोनी पॉल। रवि टैलेंटपूल का मालिक था औरएंथोनी पॉल उसका दोस्त।अब इन दोनों से पुलिसपूछताछ करती है। इसपूछताछ के बाद एकऐसी कहानी सामने आती है, जो इससे पहले ना सुनीगई, ना सुनाई गई।


बात 2020 की है। तबपूरे मुंबई में कोरोना ने कोहराम मचा रखा था। शहर में लॉक डाउन था। लोगों के आने जाने पर, बाहर निकलने पर पाबंदी। लॉकडाउन में जब-जब थोडी बहुत छूट मिलती, तब बहुत से लोग अपनों की खबर लेने या उनकी मदद करनेभाग कर उनके घर पहुंचते।बोरीवली में एंथोनी पॉलकी बेकरी थी। उससे कुछदूरी पर एंथोनी की बहनएक अपार्टमेंट में रहतीथी। कोरोना में अपनी बहनकी मदद करने के लिएअक्सर एंथोनी उसके घर जायाकरता। इतेफाक से जिस अपार्टमेंटमें एंथोनी की बहन रहतीहै, उसी अपार्टमेंट मेंकृष्ण परेरा अपनी मां प्रमिलापरेरा के साथ रहती है। 

ऐसे हीएक दिन जब एंथोनी अपनीबहन से मिलने अपार्टमेंटमें दाखिल हुआ, तभी एककुता उस पर झपट पड़ा।एंथोनी ने अपने आपको बचाने के लिए गेटके पास पडी गार्ड कीप्लास्टिक की कुर्सी कोउठा कर कुते पर देमारा।कु्ता जोर-जोर से भौंकने लगा। इसी दौरानएक महिला भागती हुई गुस्सेमें एंथोनी के पास आई।उसने एंथोनी को सबके सामनेबुरा भला कहना शुरू करदिया। ये महिला कोई औरनहीं कृष्ण परेरा की मांप्रमिला परेरा थी। प्रमिलाने जिस तरह सबके सामनेएंथोनी की बेइज्जती की, वो बात एंथोनी केदिल में बैठ गई। उसनेतय कर लिया कि वोअपनी इस बेइज्जती का बदला लेगा।

कृष्ण परेरा की मां परेरा को एक मैसेज भेजा। येमैसेज टैलेंट हंट की तरहथा।  

मैसेज में लिखा था कि उसकी कंपनी एक ऐसी एक्टैस की तलाश कर रही है, जो एक इंटरनेशनल वेब सीरीज में रोल प्ले कर सके। दरअसल, एंथोनी जानता था कि प्रमिला की बेटी एक्टैस है। इस मैसेज को पढने के बाद प्रमिला ने रवि को कॉन्टैक्ट किया। इसके बाद वो अपनी बेटी को लेकर रवि के पास भी गई। रवि दोनों से अपने ऑफिस में मिला। उसने बताया कि एक इंटरनेशनल वेब सीरीज आनी है, जिसमें एक रोल के लिए किसी अच्छी एक्टैस की तलाश चल रही है। बाकायदा इसके लिए ऑडिशन हो रहा है।

क्रिस्न परेरा इस वेब सीरीज में काम करना चाहती थी। वो ऑडिशन के लिए तैयार थी। इसी के बाद मुंबई के गैंड हयात होटल में बाकायदा कृष्ण परेरा का ऑडिशन हुआ। पहले राउंड का ऑडिशन परेरा ने पार कर लिया। इसके अगले दिन रवि ने परेरा को बताया कि दूसरे और आखिरी दौर का ऑडिशन दुबई में होगा। जिसके लिए परेरा को दुबई जाना होगा। लेकिन उसके दुबई जाने और वहां ठहरने का सारा खर्चा उसकी कंपनी उठाएगी। प्रमिला और कृष्ण अब दोनों बहुत खुश थे। उन्हें यकीन था कि इंटनरेशनल वेब सीरीज में उन्हें काम करने का मौका मिलेगा। इसके बाद 27 मार्च को रवि क्रिस्न परेरा को दुबई का टिकट लाकर देता है। लेकिन जब क्रिस्न टिकट देखती है, तो पता चलता है कि टिकट मुंबई टू दुबई नहीं, बल्कि मुंबई से शारजाह की है। कृष्ण जब इसकी वजह पूछती है, तो रवि बताता है कि दुबई की टिकट बहुत महंगी है। इसीलिए शारजाह की टिकट ली है। शारजाह एयरपोर्ट पर उसके लोग आएंगे और उसे दुबई ले जाएंगे। शारजाह से दुबई की दूरी सडक के रास्ते मुश्किल से आधे घंटे की है। रवि ने उसे दुबई के उस होटल का नाम भी बताया। जहां उसके नाम की बुकिंग थी और जहां ऑडिशन होना था। शक की कोई गुंजाइश अब बची नहीं थी। कृष्ण परेरा दुबई जाने और ऑडिशन की तैयारी में जुट गई।

1 अपैल की सुबह सुबह कृष्ण परेरा की शारजाह के लिए फ्लाइट थी। एयरपोर्ट पर खुद रवि उसे सी ऑफ करने आया। रवि अपने साथ एक ट्रॉफी लाया था। उसने कृष्ण को ट्रॉफी देते हुए कहा कि ये ट्रॉफी उसकी ऑडिशन का हिस्सा है। ऑडिशन के दौरान जो डायलॉग उसे बोलने हैं, उसमें ट्रॉफी का जिक्र है। इसलिए ये ट्रॉफी वो अपने साथ ले जाए। कृष्ण रवि से ट्रॉफी ले लेती है और फिर मुंबई से शारजाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच जाती है।

मगर शारजाह एयरपोर्ट पहुंचते ही रवि के सारे मैसेज गायब हो चुके थे। नंबर बंद था और फिर खुद कृष्ण परेरा का अपने घरवालों से संपर्क टूट जाता है। संपर्क टूटने के बाद की कहानी ये है कि जब कृष्ण परेरा एयरपोर्ट पुलिस के पास गई, अपनी कहानी बताई, तो पुलिसवालों को उसी पर शक हुआ। इसके बाद उसकी और उसके सामान की तलाशी ली गई। कहीं से कुछ नहीं मिला। फिर तभी पुलिस की नजर ट्रॉफी पर पडी। जब ट्रॉफी को खोला गया, तो अंदर ड्रग्स था। और बस... यहीं से कृष्ण परेरा सीधे शारजाह सेंटल जेल पहुंच गई। दरअसल, एंथोनी पॉल की साजिश यही थी। ट्रॉफी में ड्रग्स देकर वो परेरा को शारजाह एयरपोर्ट पर पकडवाना चाहता था। ताकि कम से कम पांच दस साल तक वो जेल में रहे।

कृष्ण सचमुच जेल तो चली गई, मगर मुंबई पुलिस खास कर क्राइम ब्रांच ने जब मामले की तफ्तीश की, तो सच्चाई सामने आ गई। सबूतों ने गवाही दी कि परेरा बेकसूर है। असली गुनहगार और साजिशकर्ता एंथोनी पॉल और रवि हैं। क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट शारजाह में भारतीय कौंसुलेट के जरिए शारजाह के नारकोटिक्स डिपार्टमेंट और सरकारी अफसरों तक पहुंची। सच्चाई जानने के बाद शारजाह की अदालत ने कृष्ण परेरा को फौरन रिहा करने का हुक्म दिया। कृष्ण परेरा अब आजाद है। 25 दिनों तक शारजाह सेंट्रल जेल में रहने के बाद 26 अपैल की रात कृष्ण परेरा आजाद हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

close