Type Here to Get Search Results !

दारुल उलूम जकरिया देवबंद में आयोजित सम्मेलन में बोले मौलाना सज्जाद नोमानी, इस्लाम के मानवता के संदेश को दुनिया भर में फैलाएं छात्र, फिलिस्तीन के हालात पर जताया दुख।

0

 इस्लाम के मानवता के संदेश को दुनिया भर में फैलाएं छात्र, फिलिस्तीन के हालात पर जताया दुख।


देवबंद: स्टेट हाईवे स्थित दारुल उलूम जकरिया देवबंद में आयोजित 'मिल्ली बेदारी कांफ्रेंस' में शिरकत करने पहुंचे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के पूर्व प्रवक्ता और देश के प्रमुख आलीम-ए-दीन मौलाना सज्जाद नोमानी ने फिलिस्तीन और इस्राईल के बीच हो रही जंग पर गहरा दुख जताते हुए मुस्लिम देशों और यूएनओ से मसले का स्थायी हल निकालने की मांग की।
तलबा को संबोधित करते हुए मौलाना ने कहा कि मुल्क की आजादी को दारुल उलूम ने दिशा दी थी। कहा कि देवबंदी उलेमा ने दारुल उलूम के माध्यम से दीन की सच्ची खिदमत कर रहे हैं। जिसका पूरा इस्लामिक जगत लाभ उठा रहा है। उन्होंने तलबा से कुरआन और शरीयत को अपनी जिंदगी में अपनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि इल्म हासिल कर उसकी रोशनी से दुनियां को रोशन करों। मौलाना नोमानी ने कहा कि अब वक्त आ गया है हम जागे और अपने मुल्क को पहचाने। क्योंकि यहां सिर्फ हिंदू समाज ही नहीं सर्व समाज के लोग रहते हैं। जिनका सौहार्द दुनियां में प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए इमानदार नेतृत्व की आवश्यकता है। जिससे यहां की गंगा-जमुनी तहजीब और आपसी सौहार्द का माहौल हमेशा के लिए कायम रहे। उन्होंने तलबा से आह्वान करते हुए कहा कि वह अपनी तालीम से पैगंबर हज़रत मोहम्मद के दीन और उनके मानवता के संदेश को पूरी दुनियां में पहुंचाएं। इस दौरान उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाए जाने का भी आह्वान किया।
कार्यक्रम को मदरसा दारुल उलूम जकरिया के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती शरीफ खान कासमी, पूर्व विधायक मौलाना जमील अहमद कासमी, डॉ. अब्दुल मलिक मुगीशी, सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने भी संबोधित किया। 
अध्यक्षता दारुल उलूम जकरिया के में मुफ्ती शरीफ खान कासमी और संचालन मुफ्ती शाहनवाज खान ने किया।

इस दौरान मौलाना शाहिद सहारनपुरी, जमाल अंसारी, मौलाना इंतिजार देवबंदी, मौलाना सिकंदर खान, खलीलुर्रहमान खान, डॉ. एहसान खान, हाजी बाबू, कारी सलमान, मुफ्ती हारून सहित मदरसें उलेमा और तलबा सहित नगरवासी मौजूद रहे।
_____________
70 सालो से फिलिस्तिन अपनी ही जमीन पर झेल रहा इजराइली आतंकवाद: मौलाना सज्जाद नोमानी
दारुल उलूम जकरिया में आयोजित कांफ्रेस के बाद मीडिया से बात करते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल-लॉ-बोर्ड के पूर्व प्रवक्ता एवं प्रमुख आलीम-ए-दीन मौलाना सज्जाद नोमानी ने कहा कि पिछले 70 सालो से फिलिस्तिन के लोग अपनी ही जमीन पर इजराइली आतंक झेलने को मजबुर हैं।
गुरुवार को स्टेट हाइवे स्थित मदरसा दारुल उलूम जकरिया में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मौलाना सज्जाद नोमानी ने केंद्र सरकार द्वारा इजराईल का समर्थन करने पर कहा कि ऐसी उम्मीद नहीं थी की मौजूदा सरकार इजराइली का इस तरह से समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की भाजपा और मौजूदा भाजपा में आतंकवाद के नजरिए को लेकर फर्क दिखाई दे रहा है। कहा कि दुनियां खामौशी से तमाशा देख रही है और फिलिस्तिनियों को अपने ही मुल्क में मारा जा रहा है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ से फिलिस्तिन मसअले पर हस्तक्षेप करने का आह्वान किया।

ब्यूरो रिपोर्ट देवबंद 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad