Type Here to Get Search Results !

देवबंद आयुष्मान कार्ड बनाने के लक्ष्य के पूर्ति के लिए पालिका में हुआ मंथन अधिशासी अधिकारी ने जनता से की अपील की सभी लोग बनवाए अपना आयुष्मान*

0

 आयुष्मान कार्ड से प्रति परिवार को मिलता है प्रतिवर्ष 5 लाख तक का मुफ्त इलाज


सहारनपुर जिलाधिकारी महोदय, सहारनपुर द्वारा दिनांक 08.01.2024 को आयुष्मान कार्ड बनाने और शेष लक्ष्य की शत प्रतिशत शीघ्र अति शीघ्र पूर्ति किये जाने के सम्बन्ध में की गयी बैठक के क्रम में आज दिनांक 10.01. 2024 को कार्यालय नगर पालिका परिषद देवबन्द में डॉ० धीरेन्द्र कुमार राय अधिशासी अधिकारी महोदय नगर पालिका परिषद देवबन्द व मोहिनी मिश्रा पूर्ति निरीक्षक देवबन्द की सहअध्यक्षता में नगर देवबन्द के समस्त डीपू डीलरों के साथ एक आवश्यक बैठक आहूत की गयी। जिसमें अधिशासी अधिकारी महोदय द्वारा यह जानकारी दी गयी कि नगर देवबन्द में निर्धारित लक्ष्य कुल 35984 आयुष्मान कार्यों में से 30203 आयुष्मान कार्ड बनाये जाने का लक्ष्य प्राप्त किया जा चुका है। जिसमें से 6781 आयुष्मान कार्ड बनने अभी शेष है। इस सम्बन्ध में राशन कार्ड डीलरों द्वारा जानकारी दी गयी है कि कुछ राशन धारक शहर छोडकर बाहर चले गये है व कुछ राशन धारकों के आधार कार्ड में मोबाइल नम्बर अपडेट नहीं है व कुछ व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है एवं कुछ लडकियों की शादी हो गयी है। जिस कारण ऐसे लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाये जाने में कठिनाईयों आ रही है और शेष लक्ष्य की शत प्रतिशत पूर्ति नहीं हो पा रही है। इस सम्बन्ध में अधिशासी अधिकारी महोदय द्वारा डीपू डीलरों से ऐसे लोगों की सूची पालिका को शीघ्र ही उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जिससे शेष लक्ष्य से ऐसे व्यक्तियों का नाम विलोपित कर लक्ष्य को कम किया जा सके और शेष बचे आयुष्मान कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण किया जा सके।

इस सम्बन्ध में कार्यालय नगर पालिका परिषद देवबन्द में प्रतिदिन आयुष्मान कार्ड बनाये जाने हेतु कैम्प का आयोजन किया जा रहा है व दिनांक 13.01.2024 दिन शनिवार व दिनांक 14.01.2024 दिन रविवार को भी कार्यालय खुला रहेगा और आयुष्मान कार्ड बनाकर लोगो को योजना से लाभान्वित किया जायेगा। इस अवसर पर श्री पोपिन कुमार सफाई एवं खाद्य निरीक्षक, श्री अबु तालिब लिपिक व नगर के सभी राशन डीपू डीलर उपस्थित रहे।

नगर पालिका परिषद देवबंद जिला।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad