देवबंद कॉलेज ऑफ हायर एजूकेशन में वितरित किया गया स्मार्ट फोन

Up Crime Express
0

 स्मार्टफोन पाते ही छात्राओं के खिले चेहरे मुख्यमंत्री का किया शुक्रिया


 
देवबंद: स्टेट हाईवे स्थित देवबंद कॉलेज ऑफ हायर एजूकेशन देवबंद में बुधवार को सत्र 2022-2023 के छात्र- छात्राओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन वितरण समारोह का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री कुँवर ब्रिजेश सिंह ने छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए। इस अवसर पर मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की एवं स्वामी विवेकानंद की शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए छात्र-छात्राओ का मार्गदर्शन किया।

भाजपा नगर अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने कहा कि स्मार्ट फोन के माध्यम से छात्र अपने फोन का बेहतर उपयोग कर सकेंगे तथा जिस उददेश्य से सरकार द्वारा मोबाइल दिया जा रहा है उस उददेश्य को सफल बनाने के लिए प्रयासरत रहेगे।

कार्यक्रम में विपिन गर्ग, चेयरमैन नगर पालिका परिषद देवबंद ने स्मार्टफोन मिलने पर छात्रों को बधाई दी। कॉलेज के चेयरमैन डॉ. कमरुज्जमा ने स्मार्टफोन वितरण के साथ ही सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाये सर्वसमाज के लिए है तथा सभी को इसका लाभ मिल रहा हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जिन छात्रो को फोन दिया है उसका प्रयोग वो अपने ज्ञान वर्धन के लिए करे। इस अवसर पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष मुर्तजा कुरैशी ने कहा कि भाजपा अपने किए हुए सारे वादे पूरे कर रही है और नगर में आयुष्मान कार्ड बनाने का काम तेजी से चल रहा है और मेरी जनता से अपील है सरकार की इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं कॉ,लेज के प्राचार्य डा० मौहम्मद आबिद ने कहा कि बी०एड० के सभी अध्यापक एवम प्रशिक्षु अपने स्मार्ट फ़ोन का प्रयोग अपने शिक्षण व्यवसाय को बेहतर बनाने में करे और शिक्षा के क्षेत्र में जो नए नए अविष्कार हो रहे है, उन सभी को जाने और समझे और दैनिक जीव में उसका अनुप्रयोग करे।

रिपोर्ट जहांगीर खान 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top