जालौन अनुप्रिया पटेल की जान सभा में याद की गई सावित्री बाई फुले

Up Crime Express
0

 जन सभा में महिलाओं का हंगामा भी देखने को मिला


19 वीं सदी में देश में दबी कुचली शोषित महिलाओं में शिक्षा की अलख जगाने वाली माता सावित्री बाई फुले की आज जयंती है 
इस अवसर पर जालौन के जिला मुख्यालय उरई में माता सावित्री बाई फुले जयंती समारोह का आयोजन किया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने भाग लिया । अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कार्यक्रम का शुभारंभ माता सावित्री बाई फुले के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया ।
इस दौरान उन्होंने पार्टी द्वारा आयोजित जनसभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब 19 वीं सदी में महिलाओं को शिक्षा का अधिकार नहीं था तब ऐसी विषम परिस्थितियों में माता सावित्री बाई फुले ने शिक्षा प्राप्त की । इसीलिए उन्हें देश की प्रथम शिक्षित महिला होने का सम्मान प्राप्त है । इसके अलावा माता सावित्री बाई फुले के द्वारा तमाम विरोधों के बाद भी महिलाओं की शिक्षा के लिए 18 विद्यालय भी स्थापित कराए । और महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए प्रयास किया । जनसभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के संस्थापक के द्वारा हमेशा से दबे कुचले और पिछड़ों की आवाज को उठाया गया है जो पार्टी आज भी कर रही है । उन्होंने कहा कि पहले यूपीए सरकार में नीट की परीक्षा में पिछड़े वर्ग के छात्रों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाता था लेकिन जब से देश में भाजपा की सरकार आई है और उन्होंने देश के प्रधानमंत्री को इस समस्या से अवगत कराया तो प्रधानमंत्री जी ने नीट की परीक्षा में तुरंत पिछड़े वर्ग के छात्रों को आरक्षण का लाभ दिलवाना शुरू किया ।
पत्रकारों से वार्ता करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि देश में न्यायिक व्यवस्था में सुधार की जरूरत है , न्यायधीशों की नियुक्ति न होने से लाखों केस पेंडिग पड़े है उनके द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि जल्दी ही भारतीय न्यायिक सेवा का गठन हो सके जिससे सभी वर्ग के योग्य छात्रों की न्यायधीशों के पदों पर नियुक्ति हो सके जिससे लोगों के केसों की जल्दी सुनवाई हो सके और पीड़ितों को न्याय मिल सके । इसके अलावा एन डी ए गठबंधन के साथ चुनाव के प्रश्न में उन्होंने कहा कि उनके दल के द्वारा पांच चुनाव लड़े गए है और आगामी लोकसभा चुनाव में उनका यही प्रयास है कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन अधिक से अधिक सीट जीते और प्रधानमंत्री जी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने

 ब्यूरो रिपोर्ट:- मोहम्मद शाहबाज़ कुरैशी (सीबू) कालपी जिला जा रहा है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top