Type Here to Get Search Results !

सीतापुर में बड़ा हादसा गन्ना बोआई कर लौट रहा ट्रैक्टर पलटा, तीन बच्चों की मौत

0

 यहां सस्ती मजदूरी के चक्कर में बच्चों से करवाते है काम


सीतापुर /सदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में गन्ना बोआई कर लौट रहा एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर पर सवार ग्रामीण व बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को सीएचसी बिसवां में भर्ती कराया गया। जहां तीन बच्चों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, छह घायलों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
सदरपुर थानाक्षेत्र के पहाड़ापुर निवासी विश्राम (65) शनिवार सुबह अपने खेत में गन्ने की बोआई करने के लिए गांव से बच्चों को लेकर गए थे। गन्ना बोआई कर शाम को खेत से वापस लौटते समय करीब चार बजे गांव के पूरब में बनी पुलिया के पास खारजा पार करते समय ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर के साथ गन्ना बोआई वाला हल भी लगा था। जिस पर बच्चे बैठे थे। ट्रैक्टर पुलिया से नीचे गिरकर पलट गया। इस हादसे में ट्रैक्टर पर बैठे अंबरीश (10), छोटू (12) और अमन (8) ट्रैक्टर के नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, ट्रैक्टर चालक विश्राम (65), नितिन (11), आशुतोष (14), अविनाश (10), प्रदीप (08) और रामपुरकलां निवासी शिवा (10) भी जख्मी हो गए। अगर ग्रामीणों की माने तो उनका कहना है की यहां सस्ती मजदूरी के चक्कर में बच्चे करते हैं बोआई
ग्रामीणों की मानें तो इस क्षेत्र में गन्ना बोआई के लिए बच्चों से काम कराया जाता है। बच्चे फुर्तीले होने के साथ साथ अपने छोटे हाथों से आसानी से बोआई कर सकते हैं। वहीं, कम पैसे में भी काम करने को तैयार हो जाते हैं। शनिवार को विश्राम भी गांव से बच्चों को इसी काम के लिए ले गया था।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad