Type Here to Get Search Results !

जालौन दिल दहला देने वाली घटना का मंजर देख सहम गए लोग

0

 

पिकनिक मनाने आए पांच दोस्तों के शव नदी से बरामद





कोटरा के सलाघाट में पिकनिक मनाने आए पांचों दोस्तों के शव मंगलवार को गोताखोंरो व एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिए। एक के बाद एक शव नदी से निकलते देख परिजनों में कोहराम मच गया। सुबह से ही सलाघाट पर लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। जानकारी पर एसडीएम सहित अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। एक साथ पांच मौतों से सभी के परिवारों में कोहराम मचा है। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बघौरा बाईपास आरटीओ ऑफिस के सामने रहने वाले प्रदीप बुंदेला का 17 वर्षीय पुत्र अनुभव बुंदेला, फूलचंद्र का 16 वर्षीय पुत्र महेंद्र प्रताप उर्फ कोमेश, कल्याण का 16 वर्षीय पुत्र कनिष्क, रमाकांत कुशवाहा का 16 वर्षीय पुत्र शिवा कुशवाहा व बोहदपुरा निवासी शिवरतन उर्फ बबलू यादव का 16 वर्षीय पुत्र हेमंत यादव सोमवार की शाम बाइक व स्कूटी से कोटरा थाना क्षेत्र के जागेश्वर धाम स्थित सलाघाट पर पिकनिक मनाने गए थे। अनुमान है कि जब सभी दोस्त बेतवा नदी में नहा रहे थे, तभी अचानक किसी साथी का पैर फिसल गया।
साथी को नदी में डूबता देख सभी उसे बचाने लगे जिस पर तैरना न आने के वजह से सभी नदी में डूब गए। शाम को बाइक के पास उनके कपड़े व अन्य सामान मिलने पर आसपास मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। पुलिस ने युवकों की तलाश की, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चल सका। लेकिन बाइक व स्कूटी में मिले कागजातों के आधार पर पुलिस ने परिजनों से बात की तो उनके नाम पता चल सके। इसके बाद पुलिस ने गोताखोंरो की मदद से उन्हें खोजना शुरू कर दिया। लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला।
जानकारी पर एसडीएम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और एसडीआरएफ की टीम को बुलवाया। इस पर एक-एक कर सभी के शव मिल गए। शव मिलते ही नदी के किनारे बीस घंटे से बैठे परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन शवों से लिपट कर बिलखने लगे। प्रदीप ने बताया कि वह राजमिस्त्री है, बेटा इंटर का छात्र था। उसने इंटर की परीक्षा पास की थी। वह दो भाइयों में छोटा था। उसकी मौत से मां रागिनी व अन्य परिजन बेहाल है। फूलचंद्र ने बताया कि वह सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर हैं। बेटा हाईस्कूल का छात्र था, सोमवार को उसका रिजल्ट आया था। वह तीन बहनों में अकेला था। उसकी मौत से मां जमुना देवी व बहनें रो-रोकर बेहाल हैं। 
कनिष्क के पिता कल्याण ने बताया कि वह कृषि विभाग में तैनात है। बेटा हाईस्कूल का छात्र था। सोमवार को वह स्कूटी लेकर चला गया। उसकी मौत से मां हेमलता व छोटा भाई व परिजन रो-रोकर बेहाल हैं। रमाकांत कुशवाहा ने बताया कि वह चौपहिया वाहन चलाता है। बेटा हाईस्कूल का छात्र था। वह दो भाइयों में सबसे छोटा था। वहीं, बोहदपुरा गांव निवासी मृतक हेमंत यादव के चाचा वीरनारायण ने बताया कि पिता शिवरतन किसान है। भतीजा नौंवी का छात्र था। वह एक भाई व चार बहनों में सबसे छोटा होने की वजह से सभी का दुलारा था। उसकी मौत से मां रामकुमारी सहित अन्य परिजनों में कोहराम मचा है। सीओ गिरजाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad