Type Here to Get Search Results !

फिर खाकी हुई शर्मसार : सब्जी विक्रेता ने फांसी लगाकर दी जान,

0

 


दरोगा-सिपाही करते थे रोज प्रताड़ित इस लिए लगाया मौत को गले 




कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र में एक युवक ने वीडियो बनाकर चौकी इंचार्ज पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। इसके बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वायरल वीडियो में युवक ने चौकी इंचार्ज चकरपुर मंडी सतेंद्र कुमार यादव और अजय यादव पर पैसे छीनने और मारपीट का आरोप लगाया है। युवक द्वारा पूर्व में भी थाने में शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई। इसकी वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ा। जानकारी के अनुसार, सचेंडी कस्बा निवासी बालकृष्ण राजपूत के पांच लड़कों में सबसे छोटे लड़के सुनील (26) ने देर रात सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर फांसी लगाकर जान दे दी। 
वायरल वीडियो में युवक सचेंडी के मंडी चौकी प्रभारी सतेंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहा है। मृतक की मां राजश्री का आरोप है कि सुनील चकरपुर मंडी कछियाने में सब्जी की दुकान लगाता था। चौकी इंचार्ज व सिपाही सब्जी लगाने के एवज में जबरन सब्जी और धन वसूली व मारपीट करते थे। 
लड़के ने नींद की दवा खा ली थी
वहीं, पिता बालकृष्ण ने बताया कि तीन माह पहले मंडी में सब्जी दुकान पर आकर वसूली का दबाव बनाने लगे वसूली न देने पर रोड पर सब्जी फेंक दी। इस पर डिप्रेशन में आकर लड़के ने नींद की दवा खा ली थी, जिसका इलाज कराया गया था। इसकी सूचना सचेंडी थाने को दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
सुनील ने डरकर दुकान लगाना छोड़ दी
दरोगा का खौफ इतना था कि मृतक ने डर कर दुकान लगाना छोड़ दी। अभी एक माह पहले सचेंडी में नेशनल हाईवे के कर्मचारियों के लिए खाना बनाने में काम के लिए नौकरी पर लगा था। कल रात लगभग 11 बजे वापस घर आया और अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। देर रात फांसी लगाकर जान दे दी।
बहन के लड़के ने फोन पर दी जानकारी
मां राजश्री ने बताया कि कमरे के बाहर सो रही थी कि अचानक सुबह छह बजे हंसपुरम, नौबस्ता निवासी सुरेंद्र राजपूत बहन के लड़के ने फोन कर जानकारी दी। बताया कि मौसी मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा है कि सुनील कुछ बोल कर फांसी लगाने जा रहा है। यह सुनकर जल्दी से कमरे की खिड़की से झांका, तो सुनील पंखे से लटका हुआ था। 
चौकी इंचार्ज व सिपाही पर मुकदमा दर्ज
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव नीचे उतारा और फोरेंसिक टीम ने जांच की। परिजनों व मोहल्ले के लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो गए। मौके पर आईपीएस स्वतंत्र प्रभारी निरीक्षक सचेंडी ने मुकदमा लिखने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि मंडी चौकी इंचार्ज सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad