Type Here to Get Search Results !

मुस्लिम फंड देवबंद की ओर से नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन,

0

 सैकड़ों मरीजों की आंखों की जांच कर दी गई मुफ्त दवाइयां, आधे खर्च पर होंगे ऑपरेशन



देवबंद: मुस्लिम फंड ट्रस्ट देवबंद के तत्वधान में मदनी आई अस्पताल की ओर से एक निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें डॉक्टरों ने सैकड़ों मरीजों की आंखों की जांच करके उन्हें मुफ्त दवाइयां वितरित की। साथ ही 30 मरीजों को ऑपरेशन तजवीज किए जिनका आधे खर्च पर ऑपरेशन किया जाएगा।
गुरुवार को ईदगाह रोड स्थित शैखुल हिंद हाल में आयोजित आंखों के मुफ्त कैंप का उद्घाटन दारूल उलूम वक्फ देवबंद के मोहतमिम मौलाना मोहम्मद सुफियान क़ासमी ने किया। इस अवसर पर डॉक्टर सफीना तबस्सुम, डॉक्टर संदीप और डॉ. शहजाद अंजुम व उनकी टीम ने 380 मरीजों की आंखों की जांच करके सभी को मुफ्त दवाइयां दी। इस दौरान डॉक्टरों ने 30 लोगों को आंखों के ऑपरेशन का सुझाव दिया। कैंप में ऑपरेशन के लिए चयनित इन 30 लोगों का मदनी आई अस्पताल में आधे खर्च पर ऑपरेशन किया जाएगा, ऑपरेशन का आधा खर्च मुस्लिम फंड ट्रस्ट देवबंद उठाएगा। कैंप में डॉक्टरों ने लोगों को आंखों के हिफाजत के तरीक़े भी बताए।
इस अवसर पर दारूल उलूम वक्फ देवबंद के मोहतमिम मौलाना मोहम्मद सुफियान क़ासमी ने मुस्लिम फंड देवबंद और आई अस्पताल के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि महंगाई के इस दौर में निशुल्क चिकित्सा सेवाएं देना गरीबों के साथ बड़ी हमदर्दी है। इस दौरान संस्था के प्रबंधक सोहेल सिद्दीकी ने कहा कि संस्था की ओर से बिना भेदभाव लगातार गरीबों के भलाई के लिए काम किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी सभी गरीब जरूरतमंद लोगों की मदद और बेसहारा मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए संस्था का हर संभव प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि गरीब और जरूरतमंदों की मदद करना नेक काम है हमें इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करनी चाहिए। सोहेल सिद्दीकी ने बताया कि शिविर में आए मरीजों का 10 दिन तक मदनी आई अस्पताल में मुफ्त उपचार किया जाएगा। इस दौरान संस्था के सचिव मोहम्मद अनस सिद्दीकी, डॉक्टर एसए अजीज, तहसीन खां एडवोकेट, साजिद हसन, नजम उस्मानी, मौलाना दिलशाद कासमी, मोहम्मद मुशाहिद, फरजाना, रजनी, अदील सिद्दीकी, फैजी सिद्दीकी, फहीम सिद्दीकी, असरार फारूकी, तारिक उस्मानी, मोo समीर आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad