Type Here to Get Search Results !

हापुड़ में दर्दनाक हादसा, हाईवे पर बेकाबू कार ट्रक से भिड़ी

0

 


कार में सवार छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।





उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। सोमवार देर रात एक कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर घायल है। कार के परखच्चे उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद क्षतिग्रस्त कार से शवों को निकाला। जानकारी के अनुसार, हापुड़ जिले में नेशनल हाईवे 09 पर अल्लाहबख्शपुर टोल प्लाजा के पास एक कार बेकाबू होकर डिवाइडर पार दूसरी तरफ पहुंच गई। जिसे तेज रफ्तार ट्रक ने चपेट में ले लिया। हादसे में कार सवार सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
डॉक्टरों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। इससे वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी। सोमवार की रात करीब 12 बजे एक तेज रफ्तार कार हापुड़ से मुरादाबाद की तरफ जा रही थी। 
कोतवाली इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर गांव अल्लाबख्शपुर के पास पहुंचने पर चालक नियंत्रण खो बैठा और कार हाईवे पर बने डिवाइडर से टकरा गई। रफ्तार अधिक होने के चलते डिवाइडर से टकरा कर कार मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर जाकर पलट गई। 
इस दौरान दूसरी दिशा से आ रहे ट्रक कार से टकरा गया। हादसा इतना भयंकर था कि टक्कर होने के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। वाहनों के टकराने की तेज आवाज सुनकर ग्रामीण जाग गए, जो तुरंत ही मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना देते हुए ग्रामीणों ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन कार में फंसे लोग काफी देर तक नहीं निकल सके। 
 
पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कार को काटकर सभी घायलों को बाहर निकाला। जिन्हें तुरंत ही एंबुलेंस के माध्यम से स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। 
वहीं सचिन पुत्र राम किशन निवासी डालू हेड़ा जिला मेरठ की हालत गंभीर देखते हुए उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। घायल ने बताया कि कार में उसके साथ अनुपम, अंकित, जीतू, शंकर, संदीप और एक अज्ञात मौजूद थे। सभी लोग गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र के रहने वाले थे।
 
जाम ने राहगीरों की बढ़ाई परेशानी
हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे वाहनों के पहिए थम गए, इसके अलावा ग्रामीणों और पुलिस ने घायलों को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। जिससे हाईवे पर दोनों तरफ जाम लग गया। जाम में फंसकर राहगीरों को दिक्कत हुई। करीब एक घंटे बाद पुलिस ने वाहनों को हाईवे से हटवाकर यातायात सुचारू कराया। 
सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायल को मेरठ के अस्पताल भेजा गया है। दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर मामले की जांच की जा रही है। 
मृतकों की हुई पहचान
1. रोहित सैनी (उम्र लगभग 33 वर्ष, जाति सैनी ,ड्राइवर का काम करता था) पुत्र स्वर्गीय रामकिशन सैनी निवासी मकान नंबर 335 ,न्यू विकास नगर, नियर लक्ष्य रत्ना पब्लिक स्कूल ,लोनी, गाजियाबाद।
2. अनूप सिंह (उम्र लगभग 38 वर्ष ,जाति गुर्जर, टूर एंड ट्रैवल्स का कार्य करता था) पुत्र करतार सिंह निवासी मकान नंबर 115 ,गली नंबर 2 नवीन कुंज, लोनी, गाजियाबाद।
3. संदीप (उम्र लगभग 35 वर्ष ,जाति प्रजापति ,कार वॉशिंग का काम करता था) पुत्र स्वर्गीय रामकिशन निवासी गिरी मार्केट, लोनी गाजियाबाद।
4. निक्की जैन (उम्र लगभग 33 वर्ष ,जैन टेल पत्थर का काम) निवासी शिव विहार निकट मेट्रो स्टेशन, लोनी गाजियाबाद।
5. राजू जैन (उम्र लगभग 36 वर्ष ,जैन, खिलौने बनाने का काम करता था) निवासी खतौली।
6. विपिन सोनी (35 वर्ष, सुनार, कारपेंटर) निवासी न्यू विकास नगर, लोनी गाजियाबाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad